भारत में यूसी ब्राउज़र 12.0 हुआ लॉन्च, पढ़ें क्या है इसमें ख़ास…

UC Browser Launched new version UC Browser for India Market

नई दिल्ली: भारत में यूसी ब्राउज़र क नया वर्जन यूसी ब्राउज़र 12.0 लॉन्च हो गया है। यूसी ब्राउज़र का नया वर्शन 12.0 मोबाइल पर तेज वीडियो कंटेंट उपभोग को सपोर्ट करने के लिए काफी अच्छा है और यह 50 प्रतिशत डेटा को भी बचाता है और इसमें ज़ीरो टाइम लैग के साथ वीडियो बिल्कुल भी अटकता नहीं है। मोबाइल यूजर को अब बफरिंग वीडियो का सामना नहीं करना पड़ेगा और वह यूसी ब्राउज़र 12.0 पर नॉनस्टॉप वीडियो का आनंद ले सकते है। भारत में यूसी ब्राउज़र के लगभग 13 करोड़ मासिक सक्रिय यूज़र्स हैं। स्टैटकाउंटर के अनुसार यूसी ब्राउज़र भारत में छठा सबसे अधिक डाउनलोड किया गया ऐप है जिसकी बाज़ार हिस्सेदारी 43 प्रतिशत से अधिक है। यूसी ब्राउज़र भारत में छठा सबसे अधिक डाउनलोड किया गया ऐप है। मैरी मीकर एवं क्लेनर पार्किन्स की रिपोर्टों के अनुसार यूसी ब्राउज़र 10 शीर्ष ऐप्स में शुमार है जो मनोरंजन या सोशल मीडिया ऐप्स नहीं है।

यह भी पढ़ें: इस ऐप पर खेल कर जीत सकते है स्मार्टफोन और बॉलीवुड स्टार्स से मिलने का मौका…

यूज़र्स को मिलेगा उनकी पसंद का कंटेंट

यूसी सी ब्राउज़र पर कंटेंट का उपभोग लगातार बढ़ रहा है। इस ब्राउज़र ने भारत और इंडोनेशियाई बाज़ार में वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही से चौथी तिमाही तक यूसी ब्राउज़र के न्यूज़ फीड पर पेज व्यू में 50 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। इसे ध्यान में रखकर यूसी ब्राउज़र ने बिग डेटा टेक्नोलॉजी के बल पर खुद को एक पारंपरिक टूल प्लस उत्पाद से एक कंटेंट वितरण प्लेटफॉर्म में तब्दील किया है। यह फोटो, टेक्स्ट और वीडियो के रूप में भारतीय यूज़र्स को विविधता से भरे कंटेंट उपलब्ध कराता है। यूसी ब्राउज़र का ‘बी स्मार्ट’ फीचर बिग डेटा टेक्नोलॉजी का उपयोग कर यूज़र्स की मांग पूरी करता है और उन्हें उनकी पसंद के अनुरूप कंटेंट उपलब्ध कराता है।

वीडियो स्ट्रीमिंग के मामले में थाइलैंड, दक्षिण कोरिया और जापान से भी आगे है भारत

कंटेंट के क्षेत्र के भीतर वीडियो सबसे लोकप्रिय वर्ग बना हुआ है। एशिया में वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स की स्थिति पर ऐप एनी की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में शीर्ष वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स में कुल डेटा उपयोग में 2016 की पहली छमाही की तुलना में 2017 की पहली छमाही में 165 प्रतिशत की भारी वृद्धि दर्ज की गई। इससे भारत का बाज़ार थाइलैंड, दक्षिण कोरिया और जापान से भी आगे निकल गया। यूसी ब्राउज़र ने भारत और इंडोनेशियाई बाज़ारों में 2017 की दूसरी तिमाही से चौथी तिमाही में वीडियो व्यूज में 60 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की जिससे यह 2017 में इस प्लेटफॉर्म पर सबसे लोकप्रिय यूज़र गतिविधि बना।

यह भी पढ़ें: मोबाइल में जरूर रखें ये ऐप्स, तुरंत मिलेगी चिकित्सा सहायता और एम्बुलेंस…

यूसी ब्राउज़र पर वीडियो देखते समय बचेगा डेटा 

यूसी ब्राउज़र 12.0 यूज़र्स को अपने नए फीचर्स के साथ ताज़ातरीन अनुभव देता है और अब वीडियो देखना कहीं अधिक आनंददायी बनेगा। यूज़र्स वीडियो देखते समय 50 प्रतिशत से अधिक इंटरनेट डेटा बचा सकते हैं और ये वीडियो बिना बफरिंग के चलते हैं और इन्हें डाउनलोड करते हुए देखा जा सकता है। यहां ऑटोमेटिक स्विच डेफिनिशन और एक वीडियो प्रिव्यू फीचर भी है। नया संस्करण सस्ते फोन पर भी बेहतर दिखाई देने के अनुभव की गारंटी देता है। यह वीडियो लोडिंग और टॉप साइटों की डाउनलोडिंग एवं वीडियो सूचना प्रवाह की प्री-लोडिंग को महत्तम करता है। स्मार्ट वेदर और स्मार्ट जोडियाक साइन्स जैसे फीचर्स के जुड़ने से ब्राउजिंग अब कहीं अधिक व्यक्तिगत हो गया है।

 

Web Title: UC Browser Launched new version UC Browser 12.0 for India Market

Tags: #UC Browser  #UC Browser 12.0 #UC Browser New Version #UC News

संबंधित खबरें