शॉपक्लूज़ ने व्यवसायियों के लिए लॉन्च किया मर्चेंट महोत्सव

ShopClues launched Merchant Mahotsav

गुरुग्राम: अपने 6 लाख व्यवसायियों के आधार वाले भारत के पहले और सबसे बड़े ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस शॉपक्लूज़ ने अपने कॉरपोरेट कार्यालय में भारत का पहला मर्चेंट महोत्सव लॉन्च किया। यह कार्यक्रम इस ऑनलाइन रिटेलर का अपने उन संभावित प्रमुख व्यवसायियों के योगदान को प्रदर्शित करने और सम्मानित करने का एक खास तरीका था जो शॉपक्लूज़ के सफर का अहम हिस्सा रहे हैं।

इस इवेंट में व्यवसायियों को कंपनी से जुड़ने और उसकी लीडरशिप टीम से बातचीत करने का मौका प्रदान करने जैसी विभिन्न गतिविधियां शामिल थीं। शॉपक्लूज़ ने उन व्यवसायियों के लिए सेवाओं पर स्पेशल ऑफरों की भी पेशकश की जो महीने भर चलने वाले जश्न का हिस्सा बने हुए हैं। व्यवसाय के अलावा, व्यवसायियों ने बेसहारा बच्चों के लिए शॉपक्लूज़ की क्रिसमस सीएसआर पहलों के साथ भी भागीदारी की है। शॉपक्लूज़ के सीईओ एवं सह-संस्थापक संजय सेठी ने व्यवसायियों के साथ बातचीत की और कुछ व्यवसायियों के साथ पैनल चर्चा में भी हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम के जरिये इन व्यवसायियों को अपने अनुभव सुनाने का मौका मिला। इसके अलावा अन्य व्यवसायियों को भी उन्होंने ऑनलाइन व्यवसाय में जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

यह भी पढ़ें: वोडाफोन ने पेश किया रेड प्रोटेक्ट प्लान, जानिए खासियत…

उन्होंने अपना व्यवसाय ऑनलाइन के जरिये बढ़ाने, सभी प्लेटफॉर्मों पर बेहतर बिक्री के लिए ऑनलाइन बिक्री के अनुभव के बारे में भी अपने विचार साझा किए। इस अवसर पर संजय सेठी ने कहा, “पहले दिन से ही शॉपक्लूज़ ने स्पष्ट तौर पर व्यवसायियों पर ध्यान केंद्रित किया और इस पर जोर दिया कि हम किस तरह से पारस्परिक लाभकारी संबंधों को मजबूत बना सकते हैं। हाल के समय में हम जिस मुकाम तक पहुंचे हैं उसमें हमारे व्यवसायियों, उनके कठिन परिश्रम और उनके विश्वास का अहम योगदान है। कई एमएसएमई ने पहली बार शॉपक्लूज़ के जरिये ऑनलाइन बिक्री शुरू की और हमने उनके उत्पादों को पूरे भारत में पहुंचाने के लिए गैराज-स्टार्टअप जैसे छोटे व्यवसायों के लिए एक मंच मुहैया कराया था। अब हम 6 लाख से अधिक उन व्यवसायियों का परिवार हैं जो 3 करोड़ से अधिक ग्राहकों की जरूरतें पूरी कर रहे हैं। हम इस शानदार यात्रा में साथ देने के लिए अपने व्यवसासियों के आभारी हैं।”

गुजरात के व्यापारी भावेश कोटक ने शॉपक्लूज़ पर बातचीत करते हुए कहा, “हम 2013 से शॉपक्लूज के साथ जुड़ें हुए है और निरंतर हमारे मुनाफे में बढ़ोतरी हो रही है। शॉपक्लूज की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि वह जो दाम डिस्प्ले करते है उसी दाम में आर्डर बुक होता जबकि कुछ ई-कॉमर्स वेबसाइट बिलकुल इसके विपरीत हैं। हमारी कंपनी ‘एस आर के इंटरनॅशनल्स’ अपनी ई-कॉमर्स आय का 25 प्रतिशत शॉपक्लूज़ के माध्यम से प्राप्त करती है जिसके लिए हम शॉपक्लूज़ कि सराहना करते हैं।”

 

Web Title: ShopClues launched Merchant Mahotsav, An Appreciation Event for the Ecommerce Giant’s Top Merchants

Tags: #ShopClues  #Merchant Mahotsav