ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े लोग अपने प्रशंसकों को नहीं बताते यह बात…

Dr. Monica Kapoor (Cosmetologist)

नई दिल्ली: भारत एक ऐसा देश है जहां पर सुदंरता ही स्वीकार्य है। इसलिए ग्लैमर इंडस्ट्री में कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट का चलन बढ़ रहा है। लेकिन यह एक विडंबना है कि तमाम तरह की लोकप्रियता के बाद भी लोगों में (विशेष तौर पर अभिनय क्षेत्र से जुड़े लोग) इस विषय पर कुछ भी बोलने से बचते है। कॉस्मेटिक सर्जन डॉ. मोनिका कपूर इस बात से सहमत नहीं है कि कॉस्मेटिक सर्जरी अथवा उपचार के बारे में बात करने से बचा जा रहा है। उनका कहना है कि कॉस्मेटिक सर्जरी हमारे देश में निषेद्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें: शादी के दिन सुंदर दिखना चाहती है तो जरूर पढ़े शहनाज़ हुसैन के ये नुस्खे

बॉलीवुड और ग्लैमर इंडस्ट्री में कॉस्मेटिक सर्जरी तो एक फैशन हो गया है। हालांकि ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े लोग इस बारे में बात नहीं करना चाहते है क्योंकि वह नहीं चाहते कि किसी को यह पता चलें कि उन्होंने सुंदर दिखने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लिया है। अपनी खूबसूरती और अच्छे फिगर की वजह से जो सेलेब्स इस इंडस्ट्री में है वे कॉस्मेटिक सर्जरी के बारे में मीडिया और अपने प्रशंसकों को नहीं बताते। इसके पीछे का कारण यह है कि सर्जरी के बाद अपने शरीर में आए बदलाव के बाद कभी-कभी वे स्वंय संतुष्ट नहीं होते। इसलिए उनका मजाक न बनाया जाए, इसलिए वह इस बात को सबसे छुपा कर रखते है।

यह भी पढ़ें: मोबाइल ऐप से मिलेगी स्किन केयर सम्बन्धी सलाह…

डॉ. मोनिका ने इस विषय पर कहा, “जो सेलेब्स कॉस्मेटिक सर्जरी कराते है वे दुनिया को इस बारे में बताना पंसद नहीं करते। वह इस बात को दरकिनार करते हुए अपनी खूबसूरती को प्राकृतिक सुदंरता बताते है। लेकिन कुछ लोग साहसी होते है और इस बारे में खुलकर बताते है कि उन्होंने सर्जरी करवाई है। ऐसे लोगों को सलाम किया जाना चाहिए और उनकी तारिफ की जानी चाहिए जो अपनी खामियों और उनको लेकर सुधार प्रक्रिया के बारे में बात करते है। डॉ. मोनिका की राय है कि यदि कोई व्यक्ति चिकित्सा उपचार की मदद से कुछ सुधार लेते है तो इसके बारे में बात करने में संकोच करने की बजाय इस पर गर्व महसूस करें। मेडिकल और सर्जिकल उपचार में हुई तकनीकी प्रगति ग्लैमर की दुनिया के लिए एक वरदान की तरह है। इसे जितना संभव हो उतना बढ़ावा देना चाहिए। ऐसे में अधिक से अधिक लोगों को इसके बारे में पता चलेगा और वे भी कॉस्मेटिक सर्जरी का लाभ ले सकेंगे।

 

Web Title: People associated with Glamor Industry did not tell their fans this thing

Tags: #Glamour Industry #Cosmetic Treatment #Cosmetic Surgeries #Bollywood Cosmetic Surgeries #Dr. Monica Kapoor