मानुषी छिल्लर को मॉडलिंग के साथ-साथ ये कार्य भी हैं पसंद

Manushi Chillar is also like these works along with modeling

भारत का 17 साल बाद मिस वर्ल्ड खिताब का सूखा ख़त्म करने वाली मानुषी छिल्लर हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं। मानुषी से पहले वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा को मिस वर्ल्ड का खिताब मिल चुका है। मानुषी का जन्म 14 मई 1997 को हुआ था और उनकी शुरूआती पढाई दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से हुई है। डॉक्टर परिवार से नाता रखने वाली मानुषी स्वयं भी एमबीबीएस की छात्रा है और वर्तमान में सोनीपत से डॉक्टरी की पढाई कर रही हैं।

नृत्य संगीत और मॉडलिंग में रूचि रखने वाली मानुषी का दाखिला जब एमबीबीएस में हुआ था तो उनके मॉडलिंग रूचि को लेकर घरवालों ने नाराजगी भी जाहिर की थी पर मानुषी ने उनसे वादा किया कि उनकी यह रूचि पढाई में बाधा नहीं डालेगी और उन्होंने अपनी सारी रूचि जारी रखी अब हाल ये है कि मानुषी आज ट्रेंड क्लासिकल डांसर भी हैं। उनकी समीक्षा कुचिपुड़ी नृत्य में पारंगत नृत्यांगना के तौर पर होती है।

मानुषी को स्केचनिंग करने का भी शौक है। मानुषी की दिलचस्पी केवल मॉडलिंग में ही नहीं ऐसे कार्यो में भी है जिसमे अपार साहस की भी जरुरत होती है । मानुषी को पैरा-ग्लाइडिंग, बंजी जंपिंग और स्कूबा डायविंग जैसे खेलों में खास रूचि है।

मानुषी नृत्य, खेल के साथ- साथ सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में हर सामाजिक कार्य में भी हिस्सा लेती हैं।मानुषी आगे चलकर अपने माता पिता की तरह एक सफल डॉक्टर बनना चाहती हैं। कला की हर विधा में हाथ आजमाने वाली मानुषी ने अपनी डॉक्टरी के दूसरे वर्ष की पढाई से ब्रेक लिया ताकि मिस वर्ल्ड की तैयारियों में कमी ना होने पाए पर साथ ही साथ अंतिम चयन के बाद वह अपनी पढाई फिर से ज़ारी कर देंगी।

मॉडलिंग की शुरुआत से लेकर मिस वर्ल्ड तक के सफर में अब तक मानुषी कई ख़िताब अपने नाम कर चुकी है इसके पहले मानुषी को मिस हरियाणा का ख़िताब भी हासिल हो चुका हैं। उसके बाद मिस वर्ल्ड बनने की राह खुली जब वर्ष 2017 में यशराज फिल्म स्टूडियो में आयोजित मिस इंडिया प्रतियोगिता में देशभर के सभी राज्यों दिल्ली सहित 30 प्रत्याशी के साथ हिस्सा ले रही थी। मिस इंडिया खिताब के बाद चीन के सान्या शहर के एरिना में आयोजित समारोह में दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 108 सुंदरियों को पछाड़ कर मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया।

 

Web Title: Manushi Chillar is also like these works along with modeling

Tags: #Manushi Chillar #Miss World 2017 #Manushi Chillar Model

 

संबंधित खबरें