महिन्द्रा ने पेश किया ‘ब्रिंग द शोरूम होम’ कांसेप्ट, पढ़ें फीचर्स

Bring the Showroom Home

नई दिल्ली: महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड ने ऑटोमोटिव रिटेल क्षेत्र में उद्योग की एक नयी पहल की घोषणा की है। इसके अंतर्गत एक पोर्टेबल मोबाइल आधारित इंटरैक्टिव वर्चुलल रियलिटी अनुभव ‘ब्रिंग द शोरूम होम’ की पेशकश की जा रही है। यह एक अनूठी पहल है, जिसमें ग्राहक को चौतरफा, समग्र, और व्यापक वर्चुअल शोरूम अनुभव प्राप्त होगा।

‘ब्रिंग द शोरूम होम’ महिन्द्रा की डिजिटल रूपांतरण रणनीति के अंतर्गत की जा रही पहलों की श्रृंखला का एक अंग है। एक लंबे तकनीकी अनुभव के माध्यम से ग्राहक किसी भी समय घर पर आराम से बैठकर अपनी सहूलियत के अनुसार अपने महिन्द्रा वाहन का सह-ंनिर्माण कर सकते हैं और उसे पहचान सकते हैं। इसके साथ ही वे निर्णय लेने की प्रक्रिया में अपने परिवार को भी शामिल कर सकते हैं। ‘ब्रिंग द शोरूम होम’ प्लेटफॉर्म में तीन खूबियां होंगी, जिसमें शामिल हैं- वर्चुअल शोरूम, सेल्फ-ंएक्सप्लोर और मेक माइ एसयूवी। ये ग्राहकों को अपनी पसंद के वाहन का पूरी तरह से अनुभव प्राप्त करने में सक्षम बनायेंगे।

यह भी पढ़ें: जल्द आएगी दिमाग से चलने वाली कार…

कार खरीदने से पहले मिलेगी पूरी जानकारी

डीलर स्टॉक उपलब्धता: उपयोक्ता को अपने नजदीकी डीलरशिप्स पर स्टॉक की संपूर्ण पारदर्शित मिलेगी। यदि स्टॉक वर्तमान में उपलब्ध नहीं है, तो इस सूरत में उपयोक्ता अपनी पसंद की डीलरशिप पर चुनिंदा स्टॉक की अगली उपलब्धता की अनुमानित तारीख को देख सकता है।

कोलैबोरेटिव एक्सप्लोरेशन: घर बैठे आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ ऑनलाइन अपनी एसयूवी को को-ंक्रिएट करें।

टॉक टु अवर एक्सपर्ट: ग्राहक चैट, ऑडियो कॉल या वीडियो कॉल के जरिये महिन्द्रा एक्सपर्ट से जुड़ें सकते है और महिन्द्रा वाहन से जुड़ें सवाल पूछ सकते है।

कारों की तुलना करें: अपनी संभावित महिन्द्रा एसयूवी की बाजार में मौजूद अन्य अग्रणी एसयूवी से तुलना करें। इसकी प्रमुख खूबी है फोटो कम्पेयर जो कई अन्य प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है।

फाइनेंस एवं इंश्योरेंस: उपयोक्ता को अग्रणी बैंकों एवं बीमाकर्ताओं द्वारा पेश किये जाने वाले अनेक फाइनेंस एवं इंश्योरेंस विकल्पों को देखने का मौका मिलता है। अपने चयन के आधार पर, वे बैंक या बीमा कंपनी से कोट भेजने का आग्रह डाल सकते हैं।

टेस्ट ड्राइव: उपयोक्ता कभी भी कहीं भी टेस्ट ड्राइव ले सकता है। उनके पास उपलब्ध स्लॉट्स ऑनलाइन देखने और टेस्ट ड्राइव के लिए स्लॉट ब्लॉक करने का विकल्प है। उसके बाद उपयोक्ता गूगप मैप्स के जरिये उसकी लोकेशन पर आ रहे टीडी व्हीकल को ट्रैक कर सकता है।

कस्टमाइज्ड एसयूवी को ऑनलाइन बुक करायें: उपयोक्ता एसयूवी को ऑनलाइन बुक करा सकता है और कार्ट में एससेरीज भी जोड़ सकता है जोकि चुनिंदा वैरिएंट के लिए लागू हैं। उपयोक्ता के पास ऑनलाइन वाहन का मॉडल, वैरिएंट, कलर चुनने और कीमतें तथा उपलब्ध ऑफर्स देखने का विकल्प भी है।

यह भी पढ़ें: इसुजु डी-मैक्स वी-क्रॉस 2018 एडिशन में आये ख़ास फीचर्स

ऑनलाइन कर सकेंगे कार की बुकिंग

महिन्द्रा ने ऑटोमोटिव उत्पादों की बिक्री के लिए प्रमुख ऑटो पोर्टल्स के साथ विविध गठबंधनों के माध्यम से ऑटोमोटिव रिटेल को नये अंदाज में पेश किया है। इस तरह ग्राहकों को कभी भी, कहीं भी उनका वाहन बुक कराने की सहूलियत दी जाती है। कंपनी ने कारदेखो, कारवाले, आइबीबी, कार एवं बाइक और एम2ऑल के साथ साझेदारी की है।

ऑनलाइन मिलेगी ये सुविधाएं

सर्विस बुकिंग: ग्राहकों को जरूरी तारीख एवं समय के अनुसार सुविधाजनक सर्विस बुकिंग की सुविधा का मिलेगा लाभ

स्मार्ट नोटिफिकेशंस: ग्राहकों को सर्विस रिमाइंडर्स और आरएसए/एक्सटेंडेड वारंटी/पीयूसी/इंश्योरेंस रिन्यूअल के रिमाइंडर्स मिलेंगे

ऑनलाइन चैट: ग्राहक अपने सवालों का जवाब महिन्द्रा एक्जीक्यूटिव्स के साथ चैट करके प्राप्त कर सकेंगे

एसओएस: एसओएस से पता लगा सकेंगे गाड़ी की लोकेशन और जरुरत पड़ने पर कर सकेंगे एसओएस बटन का इस्तेमाल

वीडियो कॉल: एक्सयूवी एवं रेक्सट्रॉन गाड़ी के ग्राहकों के लिए वाहन की सर्विस पर अपडेट प्राप्त करने और अन्य पूछताछ के के लिए रिलेशनशिप मैनेजर के साथ वीडियो कॉल की सुविधा

ऑनलाइन भुगतान: सभी क्रेडिट/डेबिट कार्ड और वॉलट्स के साथ ऑनलाइन भुगतान की सुविधा

 

Web Title: Mahindra Brings an Industry First Transformation in Automotive Retail, Launches the first of its kind ‘Bring the Showroom Home’ concept

Tags: #Mahindra #Bring the Showroom Home #Virtual Showroom Experience #Mahindra Technology

संबंधित खबरें