“इंडिया रनवे वीक” का आयोजन, मशहूर डिजाइनरों ने पेश किए अपने कलैक्शन

India Runway Week

नई दिल्ली: इंडियन फैडरेशन फॉर फैशन डैवलपमेंट ने बहुप्रतीक्षित “इंडिया रनवे वीक” के नौवें सीज़न का नई दिल्ली में भव्य आयोजन हुआ। इंडस्ट्री के जाने माने नामों के साथ नई व उभरती प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए भी जाना जाता है। इंडिया रनवे वीक के पहले दिन आगामी सर्दियों के लिए फैशन ट्रैंड्स पेश किए गए जिसमें 6 मशहूर डिजाइनरों ने अपने कलैक्शन के माध्यम से फैशन की समझ को अभिव्यक्त किया।

 India Runway Week

इंडिया रनवे वीक 2017 के पहले दिन का आगाज़ जेम्स फरेरा द्वारा किया गया जो कि भारतीय फैशन उद्योग में सबसे प्रतिष्ठित नामों में से एक हैं, उनके बाद आंचल साहनी के कायनात और पारुल एम. धवन के इसाबिस कूटुर का प्रदर्शन हुआ। बॉॅलीवुड अभिनेत्री श्रिया सरन ने कविता अग्रवाल के शानदार कलैक्शन में अपने खूबसूरत लुक से दर्शकों को चमत्कृत कर दिया। पहले दिन का अंतिम शो इंडिया रनवे वीक विंटर फेस्टिव वरिजा बजाज तथा बीबी रसल द्वारा प्रस्तुत किया गया। वरिजा बजाज ने ’द फ्लावर चाइल्ड’ को प्रदर्शित किया जबकि बांग्लादेश की विश्वविख्यात फैशन डिजाइनर बीबी रसल ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि स्वरूप अपना खादी कलैक्शन प्रस्तुत किया। इंडियन फैडरेशन फॉर फैशन डैवलपमेंट के निदेशक अविनाश पठानिया ने कहा, “इंडिया रनवे वीक का यह नौवां संस्करण है और हमें गर्व है कि यह हर साल बढ़ रहा है, इसमें ज्यादा डिजाइनर आ रहे हैं और हम खुद के लिए और ज्यादा ऊंचा पैमाना तय कर रहे हैं।”

इंडियन फैडरेशन फॉर फैशन डैवलपमेंट की फैशन निदेशक किरण खेवा ने कहा, “हर वर्ष के साथ हमें जो प्रतिक्रिया मिल रही है उससे मैं बेहद खुश हूं। ये सभी बहुत ही प्रतिभाशाली डिजाइनर हैं। हर साल बढ़ती डिजाइनरों की तादाद और इंडिया रनवे वीक की निरंतर वृद्धि इस बात की पुष्टि करती है भारतीय फैशन बाजार में प्रासंगिता व पहुंच के मामले में यह कितना व्यापक मंच है।”