घर में मिलेगी आईसीयू सुविधा…

Philips ICU at Home

नई दिल्ली: घर पर उच्च गुणवत्ता और स्वास्थ्य देखभाल की विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध कराने के लिए फिलिप्स इंडिया लिमिटेड ने अपनी हेल्थ केयर एट होम सर्विसेस का विस्तार करने की घोषणा की है। नई अनुकूलित सेवाएं अत्याधुनिक स्वास्थ्य देखभाल उपकरण, मरीज मॉनीटरिंग सिस्टम द्वारा समर्थित होंगी और इन्हें भारत के अग्रणी चिकित्सकों तथा अस्पतालों के साथ परामर्श कर विकसित किया गया है। नई सेवाएं एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु में उपलब्ध कराई जाएंगी। इस साल के अंत तक 5 अन्य शहरों तक इनका विस्तार करने की योजना है।

फिलिप्स ने पिछले कुछ महीनों में इसने सफलतापूर्वक भारत के चार शहरों में आईसीयू एट होम पेश किया है जो मरीज और देखभाल करने वाले दोनों के लिए चीजों को आसान बनाता है। इन आईसीयू एट होम सेटअप्स को तकनीकी रूप से उन्नत उपकरणों, आईसीयू प्रशिक्षित नर्सों और चिकित्सक के लगातार रिमोट सुपरविजन द्वारा संचालित किया जाता है।

फिलिप्स अब अस्थायी और स्थायी देखभाल क्षेत्र में अधिक से अधिक रोगियों की सेवा करने के लिए अपनी सेवा पेशकश का विस्तार कर रही है। देखभाल की नई श्रृंखला रोगी के घर पर लघु और दीर्घ अवधि दोनों उपचार के लिए पीड़ानाशी देखभाल, ऑपरेशन के बाद देखभाल, बुजुर्ग देखभाल, विभिन्न रोगों के लिए अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत को कम करने के लिए ड्रग इनफ्यूजन थेरैपीज, वाउंड थेरैपी, डॉक्टर ऑन कॉल और विभिन्न पुनर्वसन सेवाएं प्रदान करती है। अधिकांश सेवाएं इसके कनेक्टेड केयर प्लेटफॉर्म द्वारा समर्थित होंगी, जो घर पर रिमोट मॉनीटरिंग को संभव बनाता है और अस्पताल जैसी देखभाल की सुविधा सुनिश्चित करता है।

फिलिप्स हेल्थकेयर एट होम, इंडिया की बिजनेस लीडर रिचा सिंह ने कहा, “ऐसा अनुमान है कि 2050 तक भारत में प्रत्येक 5 में से एक व्यक्ति 50 वर्ष की आयु से अधिक का होगा। ये एक बहुत बड़ा अवसर है और फिलिप्स अपने डॉक्टर्स व पैरामेडिक्स की विशेषज्ञ केयर टीम और टेक्नीकल एडवांस्ड कनेक्टेड केयर उपकरणों के साथ देखभाल सेवा में बदलाव लाने में मदद करने की स्थिति में है। फिलिप्स ने हमेशा लोगों के स्वास्थ को बेहतर बनाने और स्वस्थ जीवन और रोकथाम से लेकर डायग्नोसिस, उपचार और होम केयर तक की संपूर्ण स्वास्थ निरंतरता के बेहतर परिणाम सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित किया है।”

 

Web Title: Philips has announced the expansion of its Healthcare at Home services beyond Respiratory and Critical care

Tags: #Philips Healthcare at Home #Respiratory Care # ICU set up at Home

संबंधित खबरें