प्यार का इजहार करने से पहले पढ़ लीजिए ये टिप्स…

Happy Valentine's Day 2018: Before expressing love read these tips

फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है। 14 फरवरी को Valentine’s Day, प्यार के दिन के रूप में मनाया जाता है। इस दिन कोई अपने प्यार का इजहार करता है तो जिसकी जिंदगी में पहले से उसका प्यार है उस से वह हमेशा साथ रहने का वादा करता है। अपने प्यार का इजहार करने से पहले अक्सर लोग डरे व परेशान होते है कि जिससे वह अपने प्रेम का इजहार कर रहे है वह उनकी भावनाओं को समझेगा या नहीं? कहीं वो उनके इजहार को ठुकरा तो नहीं देगा?

ऐसे ही कुछ सवाल लोगों के मन में अपने प्यार का इजहार करने से पहले आ रहे होते है। लोग अक्सर प्यार का इजहार करने के तरीके खोजते है जिससे वो अपने प्रेम का इजहार कर सकें। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार प्यार का इजहार बहुत सोच विचार के करना चाहिए और जिससे आपको प्यार का इजहार करना है उसकी राशि के अनुसार करना चाहिए। राशि के अनुसार प्यार का इजहार, ये शायद लोगों को समझ न आये पर ज्योतिषाचार्य विवेक जैन के अनुसार अगर आप सामने वाले की राशि के अनुसार अपने प्यार का इजहार करेंगे तो उसे आपके इजहार का तरीका उन्हें पसंद आ सकता है।

यह भी पढ़ें: Valentine’s Day पर यह से मिलेंगे परफेक्ट गिफ्ट्स…

मेष: मेष राशि वाले लोग स्वाभिमानी स्वभाव के होते हैं इसलिए दिल खोल कर आप अपने विचारों को उनके सामने रखें।

वृष: यह लोग भौतिकवादी होते है उन्हें सब कुछ चाहिए लेकिन गुणवत्ता उनके लिए मायने रखती है। वृष राशि वाले लोग क्वांटिटी नहीं, क्वॉलिटी की तलाश करते है।

मिथुन: इस राशि के लोग शांत स्वभाव के होते हैं, हर समय उत्तेजक और ऊर्जावान रहते हैं। आप ऐसे लोगों को` रोमांचित व एडवेंचर से प्रचुर स्थान पर अपने प्यार का इजहार कर सकते है।

कर्क: कर्क राशि के लोग भावुक होते हैं इसलिए इनकी पुरानी यादों को समेटते हुए उपहार तैयार करें और उपहार देते हुए अपने दिल की बातें उनके सामने रख दे।

सिंह: सिंह राशि वाले लोगों के सामने किसी की नहीं चलती लिहाजा इनकी मनोदशा को अच्छा बनाने के लिए कुछ बड़ा और अलग सोचना होगा। आप इस राशि के व्यक्ति के लिए स्पेशल डिनर की व्यवस्था कर सकते है।

कन्या: इस राशि के लोगों को चुनिंदा चीजें ही पसंद आती है। इन्हें कुछ भी आसानी से पसंद नहीं आता लेकिन आप इन्हें ग्रीटिंग कार्ड दे सकते है।

यह भी पढ़ें: इस वैलेंटाइन डे अपने प्रेमी को दे यह ख़ास उपहार…

तुला: तुला राशि वाले लोगों को प्रपोज करते हुए उन्हें अपने साथ और भरोसे का एहसास कराना अति आवश्यक है। आपको इस राशि वाले व्यक्ति को अपने विश्वास में लेना होगा।

वृश्चिक: इस राशि के व्यक्ति से इजहार करने के लिए थोड़ा सहनशक्ति से काम लें। सोच समझकर उन्हें उनकी पसंद की चीज भेंट करके अपने प्यार का इजहार करें।

धनु: इस राशि वाले व्यक्ति को आप रोमांटिक डेट पर ले जाकर अपने दिल की बात इन्हें बता सकते है।

मकर: मकर राशि वाले व्यक्ति से प्रेम इजहार करने से पहले उनका भरोसा जितना बेहद जरूरी है। आप पहले इनका भरोदा जीतें इसके बाद ही आगे बढ़ें।

कुंभ: कुंभ राशि के लोगों से दिल की बात निकलवाना इतना आसान नहीं होता। उनसे अपने प्रेम का इजहार करने से पहले उन्हें अच्छे से समझना बेहद जरूरी है।

मीन: इस राशि के लोग भावनात्मक रूप से कमजोर होते हैं। उनके लिए रोमांटिक म्यूजिक और कैंडल लाइट डिनर का इंतजाम करें फिर अपने प्यार का इजहार करें।

 

Web Title: Happy Valentine’s Day 2018: Before expressing love read these tips

Tags: #Romantic Ways to Propose #Proposal Tips #Best Ways to Propose a Girl #Propose To Your Love According To Zodiac Sign #Astrologer #Vivek Jain

संबंधित खबरें