ग्लोबललॉजिक ने धूमधाम से मनाया खेल दिवस

GlobalLogic celebrated its Annual Sports Day

नई दिल्ली: ग्लोबललॉजिक ने अपने भागीदार स्कूलों के लिए ‘ग्लोबललॉजिक फाउंडेशन स्पोर्ट्स मीट’ का आयोजन किया जिसमें ग्लोबललॉजिक की सीएसआर शाखा जीएल फाउंडेशन ने इसे सहयोग किया। स्पोर्ट्स डे का उद्देश्य एथलेटिक्स और ऐसे खेलों में भागीदारी के लिए प्रोत्साहित करना है जो उनके समग्र विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हों। फाउंडेशन इस आयोजन के माध्यम से बच्चों के शारीरिक, सामाजिक और भावनात्मक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने का लक्ष्य रखती है। कॉमनवेल्थ स्पोट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्घाटन ग्लोबललॉजिक इंडिया के प्रबंध निदेशक सुमित सूद ने किया। इस तरह का आयोजन अभावग्रस्त बच्चों को बुनियादी और सुधारात्मक शिक्षा देने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इस भव्य कार्यक्रम में सुमो रेसलिंग चैलेंज, ह्यूमैन फुसबॉल, क्रॉस फिट ऑब्सटेकल कोर्स प्लान जैसी अंतर-ंस्कूल खेल प्रतियोगिताओं के जरिये कई रोमांचक खेल एवं मनोरंजन कार्यक्रमों का आयोजन किया है। यह आयोजन बच्चों की शिक्षा पर केंद्रित ग्लोबललॉजिक फाउंडेशन का एक और विस्तार है। ग्लोबललॉजिक फाउंडेशन ने वर्ष 2015 में अभावग्रस्त बच्चों को शिक्षित करने की दिशा में काम करने के लिए दिल्ली (एनसीआर) में तीन स्कूलों को गोद लिया और उनके साथ भागीदारी की है।

इस फाउंडेशन का 2500 बच्चों पर गहरा प्रभाव है और यही प्रभाव बंगलूरू तथा नागपुर में मौजूद इसके भागीदार स्कूलों पर भी है। इस स्पोर्ट्स मीट में ओम फाउंडेशन स्कूल, स्वामी विवेकानंद शिक्षा संस्था, एएनके ग्लोबललॉजिक लर्निंग सेंटर समेत नोएडा के भागीदार स्कूलों तथा ग्लोबललॉजिक के कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर बतौर सम्मानित अतिथि मिस्टर इंडिया के पहले रू-ंब-ंरू मास्टर, फिटनेस मॉडल और कंसल्टेंट कपिल गुज्जर भी मौजूद थे। उन्होंने विजेताओं को मेडल देकर सम्मानित किया।

ग्लोबललॉजिक के प्रबंध निदेशक सुमित सूद ने कंपनी के विभिन्न व्यापारिक समूहों तथा भागीदार स्कूलों का स्वागत करते हुए अपने उद्घाटन भाषण के साथ कार्यक्रम का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा, “मेरा विश्वास है कि बच्चों की सीखने और जीवन में तरक्की करने की दक्षता बढ़ाने के लिए स्कूलों के अंदर और बाहर दोनों जगह उन्हें शारीरिक शिक्षा देना बहुत जरूरी होता है। लिहाजा हम इस दिन को खास महत्व देते हैं जिसमें बच्चों को अपने अंदर की प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका मिलता है और साथ ही वे ऐसे माहौल में एक-ंदूसरे के साथ स्वस्थ प्रतियोगिता का भी आनंद उठाते हैं जहां अन्य बच्चे तथा कर्मचारी उनकी प्रतिभाओं पर गर्व करते हैं।”

इस वर्ष का आयोजन लगातार दूसरी बार ग्लोबललॉजिक फाउंडेशन का सफल सालाना खेल आयोजन रहा और इस बार यह अपेक्षा से कहीं ज्यादा बड़े पैमाने पर आयोजित किया गया। ग्लोबललॉजिक ऐसे होनहार बच्चों के लिए हर साल इस तरह के यादगार कार्यक्रम आयोजित करना चाहती है जिसमें समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाले नए मूल्य तलाशे जा सकें और सामाजिक मकसद का समर्थन किया जा सके।

 

Web Title: GlobalLogic celebrated its Annual Sports Day

Tags: #GlobalLogic #GlobalLogic Foundation

संबंधित खबरें