फीफा वर्ल्ड कप अंडर 17: कुछ देर में शुरू होगा भारत और अमेरिका का महा मुकाबला

फीफा वर्ल्ड कप अंडर 17 मैचों की मेजबानी के लिए भारत पूरी तरह से तैयार हो चुका है। भारत के सभी लीग मैच नई दिल्ली में होंगे। भारत पहली बार फीफा वर्ल्ड कप अंडर17 की मेजबानी कर रहा है। इन महा मुकाबलों में 24 टीमें वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने के लिए भिड़ेगी। यह प्रतियोगिता देश के छह अलग-अलग शहरों में खेली जाएगी दिल्ली, कोच्चि, कोलकता,गुवाहाटी, मुम्बई और गोवा में सभी 52 मैच खेले जाएंगे। भारत ने इससे पहले 84 मैच खेले है जिनमे से 39 में भारत को जीत मिली। आज भारत का पहला उद्घाटन मुकाबला संयुक्त राज्य अमेरिका से होने वाला है। यह मुकाबला भारत के लिए किसी बड़े मुक़ाबले से कम नहीं है। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला मुकाबला बहुत कड़ा होने वाला है।

अनुभव की कमी खलेगी

भारत की टीम में अनुभवी खिलाड़ी कम है वही अमेरिका की टीम में लगभग सभी अनुभवी खिलाड़ी है। भारत को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब भारतीय टीम के कोच को इस्तीफा देना पड़ा था क्योंकि टीम के कोच का सदस्यों के साथ सामंजस्य ठीक नहीं था। पहले मुकाबले के बाद भारत का दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को कोलंबिया के साथ व तीसरा मुकाबला 12 अक्टूबर को घाना के साथ खेला जाएगा।

क्वार्टर फाइनल

भारत अपने ग्रुप के दोनों मैच जीत जाता है तो भारत सीधे राउंड ऑफ में पहुंच जाएगा और राउंड ऑफ मुकाबले के बाद सीधे क्वार्टर फाइनल खेले जाएंगे, राउंड ऑफ मुकाबले 16 से 18 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे।

भारतीय टीम के सदस्य

अमरजीत सिंह कयाम (कप्तान), मोहम्मद शाहजहाँ, जितेंद्र सिंह, बोरिस सिंह थांगजांग, धीरज सिंह,सुरेश सिंह वांगजाम, राहुल केनोली प्रवीण, अनवर अली, जैक्सन सिंह, अनिकेत अनिल जाधव, हेंड्रि ऐंटोनी, रहीम अली, कोमल थटाल, लालेंगमाविया, कुमनथेंम मीतेइ, नमित संदीप, नोंगदम्बा नाओरेम, प्रभुशकुन सिंह गिल, सनी धालीवाल, अभिजीत सरकार और संजीव स्टालिन

जानिए कौन से देश को कौन से ग्रुप में रखा गया है:

ग्रुप ए: भारत, अमेरिका, घाना और कोलंबिया

ग्रुप बी: पराग्वे, माली, तुर्की व न्यूज़ीलैंड

ग्रुप सी: ईरान, गिनी, जर्मनी और कोस्टा रिका

ग्रुप डी: नार्थ कोरिया, नाइजर, ब्राज़ील और स्पेन

ग्रुप ई: होंडुरास, जापान, न्यू कैलिडोनिया और फ्रांस

ग्रुप एफ: इराक, मैक्सिको, चिली और इंग्लैंड

संबंधित खबरें