इस ऐप पर आज करें खरीदारी और बाद में करें भुगतान…

EarlySalary and Niki.ai

नई दिल्ली: भारत का पहला वित्त-प्रौद्योगिकी आधारित स्टार्ट-अप अर्ली सेलेरी तत्काल वेतन अग्रिम और लघु अवधि ऋण प्रदान करता है। अर्ली सेलेरी एकमात्र ऋणदाता कंपनी है जो युवा कर्मियों को क्रेडिट ब्यूरो के इतिहास के बिना ऋण प्रदान करने में मदद करती है, जिससे उनका वित्तीय विश्वास को बढ़ाता है। अर्ली सेलेरी ने भारत के अग्रणी कृत्रिम इंटेलिजेंस कंपनी निकी.एआई के साथ भागीदारी कर अपने ग्राहकों को उत्पादों का इस्तेमाल करने के लिए एक आसान चैट बॉट प्रारम्भ किया जिससे ग्राहक अभी खरीदारी कर बाद में भुगतान या ईएमआई विकल्प का उपयोग कर सकते हैं।

अर्ली सेलेरी और निकी के इस चैट बॉट के माध्यम से ग्राहकों के लिए शॉपिंग अनुभव आसान बन जाएगा। इस सहयोग से उपयोगकर्ताओं को परेशानी मुक्त अनुभव मिलेगा। चैट बॉट के माध्यम से मोबाइल फोन रिचार्ज, बिजली बिल का भुगतान, टैक्सी बुकिंग, डीटीएच रिचार्ज, पानी बिल का भुगतान, गैस बिल का भुगतान, होटल बुकिंग आदि सेवाओं को चुनने के बाद उपयोगकर्ताओं को बाद में भुगतान करने की सुविधा की अनुमति होगी। इसके अलावा, यह साझेदारी कई ई-कॉमर्स ऐप को डाउनलोड करने की आवश्यकता को समाप्त कर देगी।

यह भी पढ़ें: भारत में यूसी ब्राउज़र 12.0 हुआ लॉन्च, पढ़ें क्या है इसमें ख़ास…

‘निकी’ एक कृत्रिम बुद्धि आधारित बॉट है जो एक स्मार्ट व्यक्तिगत सहायक के रूप में काम करता है। इसका यूजर इंटरफेस काफी सरल और सहज है। उपयोगकर्ता और बॉट के बीच की बातचीत शीघ्र होती है और वास्तविक समय में किसी मानव हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं होती है। इसके कारण निकी अपनी तरह का एक दिव्य स्वचालित बॉट है जो शुरू से अंत तक लेनदेन की प्रक्रिया को संभालता है।

इंटरनेट प्रवेश की उच्च दर को देखते हुए, शॉपिंग ऐप भारत में एक नए युग का रुझान बन रहे हैं। इसके अलावा, विमुद्रीकरण से ऑनलाइन खरीदारी करने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या में वृद्धि हुई है। भारत में 20 लाख से अधिक युवा ऑनलाइन उत्पादों और सेवाओं को खरीद रहे हैं। ‘क्रितो’ मार्केटिंग टेक्नोलॉजी कंपनी, के नए सर्वेक्षण के मुताबिक 7 प्रतिशत भारतीय मोबाइल यूजर्स अपने स्मार्टफ़ोन पर दो से पांच शॉपिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। सर्वेक्षण में यह भी खुलासा हुआ कि लगभग 80 प्रतिशत ऑनलाइन ग्राहक मोबाइल शॉपिंग को अधिक सुरक्षित मानते हैं। एक संवादात्मक इंटरफ़ेस केवल इसे आसान बना देता है, क्योंकि आज सभी लोग मैसेजिंग ऐप का उपयोग करने के लिए पहले से अभ्यस्त हैं।

यह भी पढ़ें: इस ऐप पर खेल कर जीत सकते है स्मार्टफोन और बॉलीवुड स्टार्स से मिलने का मौका…

अर्ली सेलेरी में सह-संस्थापक और सीईओ अक्षय मेहरोत्रा ने इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए कहा, “अर्ली सेलेरी में, तकनीकी नवाचार हमेशा हमारा मुख्य ध्यान केंद्रित रहा है। इस साझेदारी के साथ, हम ऑनलाइन अनुभव में क्रांति लाकर अपने ग्राहकों के रोजमर्रा जीवन को आसान बनाकर उन्हें सुविधा प्रदान करने का लक्ष्य बना रहे हैं। कृत्रिम बुद्धि का उपयोग करके ग्राहक संपर्क और ऋण देने से हमें एक अच्छा लाभ मिलता है। हमारा लक्ष्य है कि हम अर्ली सेलेरी को युवा कामकाजी भारतीयों के लिए श्रेय की पहली पंक्ति के रूप में पेश करें। अर्ली सेलेरी और निकी की साझेदारी हमें इस लक्ष्य के एक कदम और करीब ले आयी है।”

सचिन जयसवाल, सीईओ निकी.एआई ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “यह साझेदारी भारतीय ग्राहकों के लिए शॉपिंग अनुभव की क्रांतिकारी है। वे अब बस विभिन्न सेवाओं के लिए निकी के साथ बातचीत कर सकते हैं जैसे वे एक मैसेजिंग ऐप पर करते हैं और बाद में अर्ली सेलेरी क्रेडिट का उपयोग कर के भुगतान कर सकते हैं। एक सरल एसडीके एकीकरण के साथ, निकी की सभी 20 से अधिक वाणिज्य सेवाएं अब अर्ली सेलेरी ऐप पर उपलब्ध हैं। इसके अलावा, साधारण बातचीत से लेन-देन का अनुभव अर्ली सेलेरी ग्राहक के लिए आदर्श है। यह तकनीक हमारे सहयोगी के लिए ग्राहकों की संतुष्टि, पुनरावृत्ति, प्रतिधारण और राजस्व में वृद्धि करने के लिए प्रेरित करेगा। यह 2 कृत्रिम बुद्धि आधारित कंपनियों के लिए साझेदारी की शुरुआत है। हम आने वाले समय में अर्ली सेलेरी के साथ एक बड़ी सफलता की कहानी बनाने की उम्मीद करते हैं।”

 

Web Title: EarlySalary and Niki.ai Introduce New Shopping Chatbot with Pay-later Option

Tags: #EarlySalary #Niki.ai #Artificial Intelligence #Ultra Short Term Loans #Instant Salary Advances

संबंधित खबरें