पुणे इंविटेशनल सुपरक्रॉस लीग में देश दुनिया के शीर्ष राइडर्स लेंगे हिस्सा

Pune Invitational Supercross league

पुणे: भारत में बहुप्रतीक्षित सुपरक्रॉस आयोजन का इंतजार समाप्त ही होने वाला है विलो इवेंट्स ने आज पुणे इंविटेशनल सुपरक्रॉस लीग 2017 के चौथे संस्करण की तारीखों का एलान कर दिया है। लीग का चौथा संस्करण अपने नए लुक और फॉर्मेट के साथ रॉयल पाम्स, मुंढवा में 17, 18 और 19 नवम्बर को आयोजित होगा। ट्रैक को पूरी तरह देश में ही विलो इवेंट टीम द्वारा तैयार किया गया है। इस बार का लीग एक विशाल आयोजन होगा जिसमें भारत में मोटरक्रॉस और सुपरक्रॉस खेल का स्वरूप पूरी तरह बदल जाएगा। राइडर्स तीन दिनों में छ: मोटोज पर सवारी करेंगे। सर्वोच्च सम्मानों के लिए शीर्ष स्तर के भारतीय रेसर्स के साथ अंतरराष्ट्रीय राइडर्स ट्रैक पर चकाचौंध पैदा करने को तैयार हैं। टीम राइडर्स को हरेक राउंड में उनके प्रदर्शन के अनुसार अंक मिलेंगे और प्रत्येक रेस के लिए अंक दिए जायेंगे। अंकों के कुल योग के आधार पर विजेता का फैसला होगा।

इस फॉर्मेट के कारण पूरी चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है। इसकी निलामी 3 नवम्बर को पुणे में होने जा रहा है। जोश और आकर्षण के मेल वाले इस आयोजन का नाम “ग्रेट इंडियन सुपरक्रॉस फेस्टिवल” का नाम रखा गया है।

इसमें हर रोज दोपहर के बाद होने वाले फ्रीस्टाइल मोटरक्रॉस शो के साथ फुडस्टॉल, प्रदर्शनी, संगीत कार्यक्रम और सुपरक्रॉस मॉडल्स के भी इंतजाम किए गए हैं। तीन दिनों के रोमांचक प्रदर्शनों के इस आयोजन में कुछ सर्वश्रेष्ठ ब्रांड, कलाकार और रेसर देखने को मिलेंगे। पुणे इंविटेशनल सुपरक्रॉस लीग भारत में सबसे बड़ा और सबसे अधिक चर्चित सुपरक्रॉस आयोजन है। यह विश्व में सुपरक्रॉस रेसिंग आयोजन में अपनी तरह का एकमात्र फ्रैंचाइज-आधारित लीग फॉर्मेट है। क्रिकेट के लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग के तर्ज पर तैयार, पुणे इंविटेशनल सुपरक्रॉस लीग का लक्ष्य तेजी से लोकप्रिय हो रहे इस खेल का स्वरूप बदलना है। इस बार लीग में कुल 53 राष्ट्रीय राइडर्स और 11 अंतरराष्ट्रीय राइडर्स भाग ले रहे हैं और वे सर्वोच्च सम्मानों के लिए एक-दूसरे से प्रतियोगिता करेंगे। आयोजन में दो फ्रीस्टाइल प्रदर्शनी राइड भी होगी। इस साल सहभागिता की पुष्टि करने वाली टीमों में पिछले साल की चैम्पियन भल्ला रॉयल के अलावा आइएनके रेसिंग, पी बी रेसिंग, टीम ग्रीष्म और लिलेरिया मोटरस्पोर्ट्स के नाम सम्मिलित हैं। युवा और प्रतिभाशाली राइडर ॠग्वेद बर्गुजे पुणे का चेहरा होंगे और हरिथ नोआ, वी.एस.नरेश और आर.नटराज जैसे शीर्षस्थ राइडर्स के प्रतिस्पर्धा में अपना जलवा दिखायेंगे। इस बार का खास आकर्षण होगा, जुनियर सेक्शन। इस सेक्शन में युवराज कोंधे, करण कार्ले, इक्षन शानबाग, सार्थ चव्हाण और एकमात्र महिला राइडर तनिका शानबाग जैसे महत्वाकांक्षी और प्रतिभाशाली राइडर्स के बीच अच्छी प्रतियोगिता देखने को मिलेगी।

 

Web Title: Country’s and World top riders to take part in Pune Invitational Supercross league

Tags: #PuneInvitationalSupercrossLeague2017 #MotorsportsChampionship